Pages

Tuesday 1 October 2019

अबकी बार 'ट्रंप सरकार’ पर राहुल गांधी ने खोला प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ मोर्चा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है।

Third party image reference
राहुल गांधी ने आज अपने ट्वीट के माध्यम से पीएम मोदी पर हमला करते हुए कहा, ‘एस. जयशंकर जी का धन्यवाद जिन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अक्षमता को छुपा लिया। उनके इस तरह के समर्थन ने भारत के लिए डेमोक्रेट्स के साथ संबंधों पर सवाल खड़े किए हैं। मुझे उम्मीद है कि आपके हस्तक्षेप से ये अब ठीक हो जाएगा। और सलाह दी की आप उनको कुछ कूटनीति के बारे में भी सिखाएं’।

Third party image reference
राहुल गांधी का ये ट्वीट तब आया है जब पीएम मोदी के अमेरिका दौरे के दौरान ‘अबकी बार ट्रंप सरकार’ बोलने वाले बयान पर विदेश मंत्री एस. जयशंकर की सफाई आई है। दरअसल, जयशंकर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा हाउडी मोदी में ‘अबकी बार ट्रंप सरकार’ के नारे के इस्तेमाल पर सफाई दी है।
राहुल गांधी से पहले कांग्रेस भी उठ चुका है सवाल
राहुल गांधी से पहले भी कांग्रेस के कई नेता ‘अबकी बार ट्रंप सरकार’ पर सवाल खड़े कर चुके थे। कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने भी हाउडी मोदी के समय इसपर सवाल खड़े किए थे और कहा था कि ये भारत की विदेश नीति नहीं है कि देश का प्रधानमंत्री दूसरे देश में जाकर चुनाव प्रचार करे।
पीएम के बयान पर विदेश मंत्री ने क्या दी सफाई
अमेरिका में पत्रकार के एक सवाल पर विदेश मंत्री जयशंकर ने कहा कि पीएम मोदी ने ऐसा नहीं कहा है बल्कि उन्होंने उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने जो कभी इस्तेमाल किया था उस बारे में लोगों को बताया था। जयशंकर ने एक सवाल के जवाब में कहा कि डोनाल्ड ट्रंप ने बतौर राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार 2016 में ‘अबकी बार ट्रंप सरकार’ का इस्तेमाल किया था, जिसे प्रधानमंत्री ने बताया। ऐसे में किसी तरह की गलतफहमी नहीं होनी चाहिए।
मेरी राय
वैसे दिए गए तर्क यही बताते है की शायद जैसा हम सोच रहा है चीज़ें बिलकुल अलग है, लेकिन मेरे विचारो से मुझे ऐसा लगता है कि यह सब अमेरिकन इंडियन को आकर्षित करने के लिए था l जिससे मोदी जी के ट्रम्प का नाम लेने से आने वाले अध्यक्षीय चुनाव में ज़्यादा से ज़्यादा इंडियंस उनको वोट दे l

No comments:

Post a Comment

WWE में सामने आई इस खतरनाक रेसलर की रिंग से दूर रहने की वजह l

WWE सुपरस्टार समोआ जो पिछले कुछ समय से इन-रिंग एक्शन से दूर हैं, जिस वजह से उनके रिंग से दूर होने हो लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। ...